कवर्धादुर्ग

राजस्थान के कोटा से छत्तीसगढ़ पहुचे बच्चों का कबीरधाम में स्वास्थ्य परीक्षण शुरू

राजस्थान के कोटा से छत्तीसगढ़ पहुचे बच्चों का कबीरधाम में स्वास्थ्य परीक्षण शुरू

कवर्धा,  राजस्थान के कोटा में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी आज सुबह कबीरधाम जिला पहुँच गए है। पहुचने के बाद विद्यार्थियों का जिले के बोड़ला और कवर्धा में स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। राज्य शासन के निर्देश पर महासमुंद और रायपुर जिले के छात्र-छात्राओं को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद कबीरधाम जिले में 14 दिनों क्वारेन्टीन किया जाएगा। इस विद्यार्थियों में महासमुंद जिले के 120 और रायपुर जिले के 140 छात्र-छात्राएं शामिल है।

कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण ने बताया कि कोरोना वायरस के रोकथाम और बचाव के लिए 135 छात्रो में बोड़ला के कस्तूरबा आवासीय शिक्षा परिसर के और 117 छात्राओं को कवर्धा के कन्या शिक्षा परिसर में क्वारेन्टीन रखा जाएगा। स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 8 टीम बनाई गई है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एस के तिवारी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा बनाई  टीम द्वारा सभी बच्चों का स्क्रीनिंग चल रही है।

*बस चालक और हेल्पर भी होंगे क्वारेन्टीन में*

राजस्थान के कोटा से छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों को बस में लाए गए है, उस बस के चालक,हेल्पर और सुरक्षा में लगे कर्मचारियों का भी कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए स्क्रीनिंग की जाएगी। कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण के निर्देश पर उनके स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन लोगो को भी 14 दिनों की क्वारेन्टीन में रखा जाएगा।महराजपुर कन्या शिक्षा परिसर में पहुंची छात्राएं

Related Articles

Back to top button