कवर्धादुर्ग

कोरोना के प्रभावितों की मदद के लिए दानदाता फोन कर भी बता सकते है अपनी जानकारी कोरोना संकट में जरूरतमंदों की मदद ’घर बैठे करें अन्न और अर्थदान’ घर-घर तक पहुंचेगी डोनेशन ऑन व्हील्स

कोरोना के प्रभावितों की मदद के लिए दानदाता फोन कर भी बता सकते है अपनी जानकारी

कोरोना संकट में जरूरतमंदों की मदद ’घर बैठे करें अन्न और अर्थदान’
घर-घर तक पहुंचेगी डोनेशन ऑन व्हील्स

कवर्धा,, कोरोना वायरस की महामारी और कबीरधाम जिले के लॉक डॉऊन होने के कारण जरूरतमंदों को राशन के रुप में राहत पैकेट या राहत पैकेट के बराबर मूल्य की नगद राशि का दान कवर्धा के नागरिक अब घर बैठे कर सकेंगे। कबीरधाम जिले के कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने शहर के नागरिकों से दान देने की अपील की है। इस संकट की घड़ी में घर बैठे जरूरतंद लोगों की मदद करने के लिए इच्छूक समाजसेवी,स्वयंसेवी संस्था और गणमान्य नागरिक सीधे सीधे जिला प्रशासन द्वारा अधिकृत श्री अरुण मेश्राम 9425562785, श्री संजय सोनी 9993409847, श्री विनीत दास 9425548019 से संपर्क किया जा सकता है। इसके बाद डोनेशन ऑन व्हील उनके घर पहुंच कर उनसे दान ले लेगी। इसके लिए नागरिकों को फोन से नाम, पता और मोबाईल नंबर की जानकरी देनी होगी। इसके बाद जिला प्रशासन व्दारा संचालित वाहन डोनेशन ऑन व्हील घर तक पहुंच कर राहत पैकेट अथवा राशि इक्ट्ठा करेगी।
जिला पंचायत के सीईओ विजय दयाराम के ने बताया कि राहत पैकेट में 5 किलोग्राम चावल, आधा किलोग्राम दाल, 2 किलोग्राम आटा, 500 ग्राम नमक, 250 ग्राम हल्दी और नहाने एवं कपड़ा धोने का एक नग साबुन शामिल किया गया है। यदि नागरिक राहत पैकेट मूल्य के बराबर की नगद राशि देना चाहें तो वह इसके लिए नगद राशि के रुप में रुपए भी दे सकते हैं। डोनेशन ऑन व्हील की टीम द्वारा इसके लिए पावती भी दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button