राजनांदगाव

भाजपा दक्षिण मंडल अध्यक्ष को लेकर उठे बगावत के सूर

भाजपा दक्षिण मंडल अध्यक्ष को लेकर उठे बगावत के सूर

 संजय ने विक्रांत को सुनाई खरी-खरी

 भाजपा हाईकमान से होगी शिकायत

पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की पंसद को बनाया गया अध्यक्ष

_बसंत शर्मा, राजनांदगांव
*राजनांदगांव* . भारतीय जनता पार्टी में नए मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए चल रही प्रक्रिया में आए दिन विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है. जिस तरह से मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति की जा रही है. उससे साफ लग रहा है कि सब कुछ पहले से तय किया जा चुका है. सिर्फ कार्यकर्ताओं को दिखाने के लिए नियुक्ति प्रक्रिया अपनाई जा रही है. जिससे जमीनी कार्यकर्ताओं में रोश देखने को मिल रहा है.
2 नवंबर को जिस तरह से भाजपा दक्षिण मंडल के अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है. उससे तो साफ जाहिर हो रहा है कि जिला भाजपा कार्यालय में हुआ वह पूरी तरह से सोची समझी साजिश के तहत किया गया है और कार्यकर्ताओं के सामने सिर्फ दिखावा किया गया है. नियुक्ति प्रक्रिया में बूथ अध्यक्षों के अलावा सक्रिय कार्यकर्ताओं को भी बुलाया गया था. लेकिन बंद कमरे में एक- एक करके बूथ अध्यक्षों से रायशुमारी की गई. जिसमें दो कार्यकर्ताओं पर लोगों ने अपनी इच्छा जाहिर की. लेकिन सक्रिय सदस्यों से तो इस संबंध में किसी भी प्रकार की रायशुमारी नहीं की गई.
जिला भाजपा कार्यालय में भाजपा दक्षिण मंडल के प्रभारी बने विक्रांत सिंह ने बंद कमरे में लगभग 53 बूथ अध्यक्षों से रायशुमारी ली. लेकिन जब रायशुमारी में दो लोगों तरूण लहरवानी और आलोक श्रोती का नाम सामने आया तो विक्रांत सिंह द्वारा वोटिंग कराने की बजाए सीधे जिलाभाजपा अध्यक्ष संतोष अग्रवाल और राजेन्द्र गोलछा तथा मधुसूदन यादव के पास गए और बंद कमरे में उनसे रायशुमारी की. लेकिन जैसे पहले से तय था कि पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की पसंद रहे तरूण लहरवानी को अध्यक्ष बनाना था. कुछ घंटे बाद वहां उपस्थित बूथ अध्यक्षों के चले जाने के बाद इसकी घोषणा की गई कि तरूण लहरवानी को भाजपा दक्षिण मंडल का अध्यक्ष बनाया जाता है. इसके बाद क्या था भाजपा से जुड़े जमीनी कार्यकर्ताओं में बगावत के सूर उठने शुरू हो गए. कार्यकर्ताओं को कहना था कि जो अभी हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में आया है उसे अध्यक्ष बनाया जा रहा है. जो कार्यकर्ता 15 से 20 सालों तक अपना पसीना बहाया है उसे दरकिनार किया गया.
*संजय ने विक्रांत सहित मौजूद भाजपा नेता को सुनाई खरी-खरी*
पूरी प्रक्रिया के बाद जैसे ही तरूण का नाम सामने आया. वैसे ही संजय लोहिया ने प्रभारी विक्रांत सिंह, जिलाध्यक्ष संतोष अग्रवाल और राजेन्द्र गोलछा को कार्यकर्ताओं के सामने खरी- खरी सूना दी. उन्होंने कहा कि 20 साल से हमारे द्वारा पार्टी में निस्वार्थ काम कर पार्टी को रात दिन दिया और 4 साल पहले कांग्रेस से भाजपा में आए तरूण को अध्यक्ष बनाया जा रहा है जो गलत है. ऐसा कहकर संजय लोहिया वहां से चले गए.
*भाजपा हाईकमान से होगी शिकायत*
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस तरह से दक्षिण मंडल अध्यक्ष का चयन किया गया है. उसकी शिकायत भाजपा हाईकमान से की जाएगी. जिस तरह से आज भाजपा कार्यालय में दोपहर 4 बजे से जो ड्रामा चल रहा था और पहले से तय अध्यक्ष को बनाने के लिए औपचारिकता की जा रही थी. उसकी पूरी कहानी भाजपा हाईकमान को दी जाएगी.
*दक्षिण की तरह उत्तर मंडल में भी तय है अध्यक्ष का नाम*
जिस तरह से आज जिला भाजपा कार्यालय में दक्षिण मंडल अध्यक्ष के लिए औपचारिकता निभाई जा रही है. उससे तो साफ लग रहा है कि उत्तर मंडल में भी इसी तरह की औपचारिकता निभाई जाएगी और पहले से तय नाम की घोषणा रायशुमारी कर की जाएगी.

Related Articles

Back to top button